दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली राहत भरी खबर, इंग्लैंड की बढ़ी मुसीबत

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली राहत भरी खबर, इंग्लैंड की बढ़ी मुसीबत
Original 05 Aug. 2018 18:48
 
CROSSBAT
Author
फॉलो करें

Image: Indian Express
पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीतते जीतते हार गई। उसे 31 रन से मेज़बान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद बेशक कप्तान कोहली को थोड़ी परेशानी हुई होगी लेकिन दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक राहत भरी खबर अभी से आ गई है। ये खबर ऐसी है जिससे फैंस को भी काफी राहत मिलने वाली है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 9 जुलाई से क्रिकेट के मक्का यानी लॉर्ड्स में खेला जाएगा लेकिन इस टेस्ट में इंग्लैंड की मुसीबत पहले ही बढ़ चुकी है। मेज़बान टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे।


Image: Independent
आखिर क्यों बाहर हुए स्टोक्स

स्टोक्स का दूसरे टेस्ट में ना खेलना इंग्लैंड के लिए चिंता की बात है। स्टोक्स के ना खेलने की वजह भी खास है। वो ना तो चोटिल हुए हैं और ना ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बाहर किया है। स्टोक्स के टीम से बाहर होने की वजह है उन पर चल रहा केस। दरअसल पिछले साल नवंबर में ब्रिस्टल में स्टोक्स की एक व्यक्ति के साथ झड़प हुई थी जिसके बाद स्टोक्स के साथ उसकी मारपीट भी हुई थी। मामला इतना बढ़ गया कि स्टोक्स उस विवाद में उलझते चले गए। तब से लेकर अब तक उन पर केस चल रहा है। यही वजह भी थी इंग्लिश बोर्ड ने स्टोक्स को लंबे वक्त तक टीम से बाहर भी रखा था। उस केस की सुनवाई अब 6 अगस्त को होनी है जिसके ट्रायल में स्टोक्स 5 से 7 दिन तक व्यस्त हो सकते हैं।


Image: Telegraph
टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट में स्टोक्स ने घातक गेंदबाज़ी कर भारतीय बल्लेबाज़ों की कमर तोड़ दी थी। ज़ाहिर है स्टोक्स का टीम में होना भारत के लिए फायदे का सौदा है। स्टोक्स इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंड हैं। वो जितनी बढ़िया गेंदबाज़ी करते हैं तो उतने ही घातक वो बल्लेबाज़ भी हैं। यानी वो अपनी ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम इंडिया को परेशान करने की पूरी क्षमता रखते हैं।भले ही पहले टेस्ट में स्टोक्स का बल्ला नहीं चल सका लेकिन उनहोंने इसकी कसर अपनी गेंदबाज़ी से पूरी कर दी। स्टोक्स ने दूसरी पारी में टीम इंडिया के 4 बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और कोहली के टेस्ट जीतने की सारी उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। स्टोक्स ने जिन चार बल्लेबाज़ों को आउट किया था उनमें कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या भी शामिल थे। उधर स्टोक्स के ना खेलने को लेकर इंग्लैंड खेमा थोड़ा परेशान है। स्टोक्स के ना खेलने पर कप्तान जो रूट ने कहा कि - हम अभी लॉर्ड्स के लिए टीम कॉम्बिनेशन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम इसका फैसला वहां पहुंचकर और वहां की कंडीशन देखकर करेंगे। हमारी टीम में कई शानदार खिलाड़ी है हालांकि रूट ने ये भी माना की स्टोक्स हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी है।’’ ज़ाहिर है स्टोक्स इंग्लैंड की बड़ी ताकत हैं उनका ना खेलना इंग्लिश खेमे के लिए जितनी परेशान करने वाली खबर है तो उतनी ही राहत देने वाली खबर टीम इंडिया के लिए भी है।

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली राहत भरी खबर, इंग्लैंड की बढ़ी मुसीबत"

Post a Comment

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari Relve group D ki badi jankari mate click kriye        Hello...