नरेंद्र मोदी के बाद यह पांच नेता बन सकते है अगले प्रधानमंत्री, आखिरी नाम पर नही होगा यकीन

नरेंद्र मोदी के बाद यह पांच नेता बन सकते है अगले प्रधानमंत्री, आखिरी नाम पर नही होगा यकीन
                         
Third party image reference
नरेंद्र मोदी वर्तमान समय में विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र यानी भारत के प्रधानमंत्री हैं। बताते चलें कि जल्द ही लोकसभा चुनाव 2019 आने वाले हैं तथा इसमें भी भाजपा की तरफ से नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होंगे। लेकिन आज हम प्रधानमंत्री मोदी के बाद ऐसा कौन सा नेता है जो प्रधानमंत्री पद की दावेदारी सबसे मजबूत रखता हो, उसके बारे में चर्चा करेंगे।

1. राहुल गांधी:


Third party image reference
राहुल गांधी की राजनीति में काफी ज्यादा निंदा की गई। लेकिन यह बीते समय की बात हो चुकी है। हम सभी जानते हैं कि राहुल गांधी भारतीय राजनीति के ढांचे में पूरी तरह बैठ चुके हैं तथा वह भारत की राजनीति को अच्छी तरह समझने लगे हैं। ऐसे में यदि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा हार जाती है तो राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे पहले दावेदार होंगे।

2. योगी आदित्यनाथ:


Third party image reference
2019 में भले ही भाजपा की तरफ से नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। लेकिन यह निश्चित है कि नरेंद्र मोदी के पश्चात भाजपा की तरफ से योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री पद के लिए अगला चेहरा होंगे क्योंकि योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता पूरे भारत में काफी तेजी से फैल रही है।

3. अरविंद केजरीवाल:


Third party image reference
अरविंद केजरीवाल भी भारतीय राजनीति में एक बेहद मंझे हुए नेता हैं। हम सभी जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता संभालने के पश्चात देश की राजधानी का स्वरूप पूर्णतया बदल दिया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि यदि आगामी चुनाव में कुछ इस तरह के समीकरण बनते हैं कि भाजपा या कांग्रेस महागठबंधन को बहुमत ना मिले, तो ऐसे में केजरीवाल इस पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं।

4. अखिलेश यादव:


Third party image reference
अखिलेश यादव वर्तमान समय में भले ही सत्ता से दूर हों लेकिन उत्तर प्रदेश में नेताओं के तौर पर अखिलेश यादव ही सबसे प्रमुख चेहरा हैं। हम सभी जानते हैं कि सत्ता में रहते हुए अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश को विकास के नए आयाम दिए तथा हर क्षेत्र में चौमुखी विकास। किया ऐसे में 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश के नेता अखिलेश यादव प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

5. ममता बनर्जी:


Third party image reference
प्रधानमंत्री पद के लिए ममता बनर्जी वाकई में एक चौंकाने वाला नाम है क्योंकि यह एक महिला हैं। परंतु हम सभी जानते हैं कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल, आसाम जैसे राज्यों में बेहद मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं। और ऐसे में उनका राजनीतिक समीकरण उत्तर प्रदेश से भी ज्यादा मजबूत होता है। इसलिए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि देश के अगले प्रधानमंत्री पद की दौड़ में ममता बनर्जी भी सबसे आगे चल रही हैं।

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "नरेंद्र मोदी के बाद यह पांच नेता बन सकते है अगले प्रधानमंत्री, आखिरी नाम पर नही होगा यकीन"

Post a Comment

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari Relve group D ki badi jankari mate click kriye        Hello...