अगले 24 घंटो में जलमग्न हो जाएंगे ये राज्य मौसम विभाग ने दिया हाई अलर्ट

अगले 24 घंटो में जलमग्न हो जाएंगे ये राज्य मौसम विभाग ने दिया हाई अलर्ट
Rti News

मानसून के आखिरी दो महीने में सामान्य बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को जारी अपने अनुमान में कहा कि अगस्त और सितंबर महीने में देशभर में 95 फीसदी बारिश होने की संभावना है। हालांकि इसमें आठ फीसदी कम या ज्यादा होने की संभावना बनी रहती है।

मौसम विभाग की माने तो उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, असम,बिहार,उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ में अगले 2 दिन भारी बारिश के आसार है


लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में रुक-रुककर तेज बारिश होती रहेगी। अगले 48 घंटों के दौरान लखनऊ एवं पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश होगी।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है.


बारिश ने पिछले पांच वर्षो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने का अनुमान है. पूर्वांचल में भी भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में हो रही बारिश के बाद शुक्रवार को मौसम सुहावना बना हुआ है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "अगले 24 घंटो में जलमग्न हो जाएंगे ये राज्य मौसम विभाग ने दिया हाई अलर्ट"

Post a Comment

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari Relve group D ki badi jankari mate click kriye        Hello...