कच्चा पनीर खाने से जड़ से खत्म हो जाते हैं ये 3 रोग, पुरुष जरूर पढ़ें

कच्चा पनीर खाने से जड़ से खत्म हो जाते हैं ये 3 रोग, पुरुष जरूर पढ़ें
Original






 
Roganusar
Author
फॉलो करें

Third party image reference
पनीर खाना तो हर किसी को पसंद होता है। स्वाद में टेस्टी होने के साथ यह सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है लेकिन आप जानते है कि रोजाना कच्चा पनीर खाने के आपकी कई बीमारियां दूर हो जाती है। पनीर हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही बढ़िया और लाभदायक चीज है। लेकिन इसको आपको डाइट के हिसाब से और प्लेन के हिसाब से खाना होगा। तब यह आपके शरीर को फायदा पहुंचाता है।

पनीर दूध से बनाया जाने वाला एक खाद्य पदार्थ है जिसका उपयोग भारतीय घरों में सब्जी बनाने और कई तरह की मिठाईयां बनाने में किया जाता है। पनीर स्वादिष्ट तो होता ही है साथ ही इसे खाना स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है।


Third party image reference
कैल्शियम का अच्छा स्रोत पनीर होता है यह रोजाना का 8 प्रतिशत कैल्शियम आपके शरीर को प्रदान करता है। कैल्शियम दांतों को मजबूत बनाए रखने के लिए उपयोगी तत्व होता है इसलिए पनीर खाना दांतों के लिए लाभकारी होता है।

पनीर में मौजूद कैल्शियम और फॉस्फोरस हड्डियों के लिए फायदेमंद हैं। आर्थराईटिस जैसी बीमारियों के बचाव में सहायक है।


Third party image reference
आप एक्सरसाइज के 1 घंटे बाद पनीर खा सकते हैं। आपको लंच के दौरान ऐड करना चाहिए। आप रात के खाने के समय पनीर की भुजि या पनीर की सब्जी रोटी या ब्रेड के साथ खा सकते हैं।

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "कच्चा पनीर खाने से जड़ से खत्म हो जाते हैं ये 3 रोग, पुरुष जरूर पढ़ें"

Post a Comment

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari Relve group D ki badi jankari mate click kriye        Hello...