विश्व के 3 सबसे ताकतवर मुस्लिम देश, जिनके नाम से कांपते हैं सभी देश

विश्व के 3 सबसे ताकतवर मुस्लिम देश, जिनके नाम से कांपते हैं सभी देश
Original

Gudiya Lovely
Author
फॉलो करें
ताकतवर सेना और आधुनिक हथियारों के कारण अमेरिका को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है। दुनिया के ताकतवर देशों में भारत भी अपना स्थान रखता है। भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया प्लान के अंतर्गत भारत हथियार बनाने के लिए दूसरे देशों की सहायता नहीं लेता है। भारत अब और भी ताकतवर देश बन गया है, जो अन्य देशों को भी हथियार उपलब्ध करवाता है।

दोस्तों आज हम आपको उन 3 मुस्लिम देशों के बारे में बताने वाले हैं, जो इस दुनिया के सबसे ताकतवर देश है।

कतर


Third party image reference
मजबूत आर्थिक व्यवस्था वाला देश कतर दुनिया में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्राकृतिक गैस तथा तेल की सहायता से इस देश की आय बहुत बड़ी है। 1800 परमाणु हथियार तथा 600 मिसाइलें वाला यह देश अपनी परमाणु शक्ति के साथ मजबूत अर्थव्यवस्था के कारण सबसे ताकतवर है।

पाकिस्तान


Third party image reference
भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा को लेकर हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है। भारत का दुश्मन रहने वाला पाकिस्तान देश को भारत ने कई बार तो छोड़ दिया है। आतंकी संगठनों के कारण पाकिस्तान अधिक प्रसिद्ध रहा है।

सऊदी अरब


Third party image reference
प्राकृतिक गैस तथा तेल की सहायता से अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाला यह देश दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश है। इस देश में सबसे ज्यादा विवाद महिलाओं पर सख्त नियम लागू होने के कारण होते हैं। परमाणु हथियार तथा मिसाइल के कारण यह देश काफी मजबूत देश माना जाता है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "विश्व के 3 सबसे ताकतवर मुस्लिम देश, जिनके नाम से कांपते हैं सभी देश"

Post a Comment

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari

Aadhar card lon yojana kyahe or Aadhar card se lon kese le puri jankari Relve group D ki badi jankari mate click kriye        Hello...